Grievance Redressal Cell/ Student Help Desk

शिकायत निवारण प्रकोष्ठ (Grievance Redressed Cell –GRC)की संरचना/संगठन निम्न है -
क्रमांक

नाम

पद

1

डॉ० इन्द्रजीत सिंह

समन्वयक

2

डॉ० अजय कुमार सिंह यादव

सदस्य

3

श्री यज्ञनाथ पाण्डेय

सदस्य

4

डॉ० सीता मिश्रा

सदस्य

5

डॉ० सुशील सिंह

सदस्य

महाविद्यालय में स्टाफ / पुरातन छात्रों / अभिभावकों / छात्र-छात्राओं / अन्य की शिकायतों एवं माँगों के समाधान एवं निबटारे हेतु एक शिकायत   निवारण  प्रकोष्ठ (Grievance Redressed Cell– GRC) का गठन किया गया है। यह प्रकोष्ठ छात्र सहायता पटल (Student Help Desk) के रूप में भी कार्य करता है। महाविद्यालय में एक समभाव का वातावरण बनाये रखकर पठन-पाठन हेतु उचित माहौल प्रदान करना प्रकोष्ठ का मुख्य उद्देश्य है। इस प्रकोष्ठ के निम्न कार्य हैं-
(i)प्राप्त शिकायतों का 07 दिन के अन्दर निवारण सुनिश्चित करना।
(ii)माँगो का सम्बन्धित समिति/ प्रकोष्ठ को संस्तुतीकरण करना।
(iii)रैगिंग निवारण प्रकोष्ठ (ARC)एवं महिला उत्पीड़न निवारण प्रकोष्ठ (AWHC)के साथ सहयोग एवं समन्वय बनाकर उन्हे सहयोग प्रदान करना।
(iv)शिकायतों के समाधान मे पुरातन छात्रो/अभिभावकों व अन्य का सहयोग प्राप्त करना।
(v)शिकायत निवारण के माध्यम से संस्था के गुणात्मक विकास में सहयोग देना।
        

Minutes Of Meetings Of Grievance Redressal Cell

⇒ Minutes Of Meetings Of Grievance Redressal Cell 23 Jan 2018

⇒ Minutes Of Meetings Of Grievance Redressal Cell 23 Sep 2017

⇒ Minutes Of Meetings Of Grievance Redressal Cell 21 Jan 2017

⇒ Minutes Of Meetings Of Grievance Redressal Cell 10 Sep 2016

⇒ Minutes Of Meetings Of Grievance Redressal Cell 21 Dec 2015